August 18, 2022
Chimkandi Meaning in Hindi | चिमकंदी शब्द का मतलब क्या है

Chimkandi Meaning in Hindi | चिमकंदी शब्द का मतलब क्या है

Chimkandi Meaning in Hindi:- दोस्तों आजकल internet पर Chimkandi शब्द काफी जादा लोकप्रिय हो रहा है  लेकिन बहुत सारे लोगो को Chimkandi  का अर्थ मालूम नहीं है और जानना चाहते हैं कि Chimkandi Meaning in Hindi क्या पता है तो  चलिए शुरू करते हैं इस आर्टिकल को और जानते हैं कि chimkandi का meaning क्या होता है।

Chimkandi Meaning in Hindi (चिमकंदी मीनिंग इन हिंदी)

Tiktok और Youtube के अनुसार Chimkandi (चिमकांडी) शब्द का मतलब “ दुबला पतला इंसान”, “पागल”, “बेवकूफ” “गधा”, होता है। इसके अलावा इसका अर्थ “यम” यानी की (मृत्यु का देवता) होता है,  चिमकांडी व्यक्ति सभी को परेशान करने वाला व्यक्ति होता है. चिमकांडी शब्द का तात्पर्य, बे मतलब का, फालतू, व्यर्थ, इत्यादि होता है .

चिमकंदी शब्द का मतलब क्या है? (Chimkandi Meaning in Hindi)

जब भारत में टिकटोक को प्रतिबंधित नहीं किया गया था तब उस वक्त एक TikTokers द्वारा इस Chimkandi शब्द का प्रयोग सबसे ज्यादा किया जा रहा था। इस Chimkandi शब्द का प्रयोग किसी TikTokers के दुबले पतले व्यक्ति देखने की वजह से खिल्ली उड़ाने के लिए किया गया था.

आपको जानकारी के लिए बता दे कि tiktok app पर हैशटैग “#chimkandi” इतना ज्यादा वायरल हुआ कि इस हैशटैग पर अब तक 210.6 miilion व्यूज है। और यदि हम बात करेगी सोशल मीडिया पर चिमकाण्डी शब्द का अर्थ क्या होता है,

(chimkandi meaning in hindi) तो सोशल मीडिया Youtube और Tiktok पर चिमकाण्डी शब्द का मतलब “ दुबला पतला इंसान”, “पागल”, “बेवकूफ”, “गधा”, इंसान होता है. और इस शब्द का उपयोग  दोस्तों के खिल्ली उड़ाने के लिए और मजाक करने के लिए किया जाता है.

Also Read :-

चिमकंडी शब्द का अर्थ हिंदी में,

हमारी खोज के अनुसार चिमकंडी एक हिंदी शब्द है और इसका अर्थ यम यानी की (मृत्यु का देवता) होता है, इसके अलावा चिमकंडी एक प्रकार का भूमिगत सब्जी होता है जिसको रातालू के नाम से भी जानते है।

और इसके अलावा चिमकंडी एक प्रकार का कंदमूल होता है जो की स्टार्च युक्त होता है और बताया जाता है कि चिमकंडी तंजानिया देश में पाया जाता है। इसके अलावा Malawi और Zambia मे बोले जाने वाली भाषा Chewa भाषा के अनुसार  Chimkandi शब्द का मतलब “चीनी” और “chinese” होता है।

Chimkandi शब्द का प्रयोग

Chimkandi शब्द का प्रयोग की बात करें तो  इस शब्द को पुर्लिंग और स्त्रीलिंग दोनों के लिए  अलग-अलग तरह से बोला जाता है. जैसे –

स्त्रीलिंग :- चिमकांडी
पुल्लिंग :- चिमकांडा

Watch This :-

Video Credit By :- Gauravmom Youtube Chaneel
[ निष्कर्ष ]

दोस्तों हमें उम्मीद है कि अब आपको Chimkandi Meaning in Hindi क्या है पता चल गया होगा। दोस्तों अभी Chimkandi शब्द के बारे में इतनी सी ही जानकारी उपलब्ध है। यदि आगे इस सब से जुड़ी और जानकारी मिलती है तो हम आपको दोबारा सूचित करेंगे।  तो यदि आर्टिकल अच्छा लगा हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं.. धन्यवाद

Also Read :-

Leave a Reply

Your email address will not be published.